Coloured Hair Care Tips: हेयर कलर को लम्बे समय तक बरकरार रखने के लिए लगाएं ये नेचुरल हेयर मास्क, बाल बनेंगे मजबूत और चमकदार 

Spread the love

हेयर कलर कराने के बाद आमतौर पर सबसे बड़ी चुनौती होती है, इसे लम्बे समय तक बालों में टिकाकर रखना। एक्सपर्ट कलर फ्रेंडली प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। कभी-कभी कलर स्टे करने के चक्कर में हम बालों का ख्याल ठीक से नहीं रख पाते और बाल रूखे और बेजान लगने लगते हैं। वहीं, ये प्रॉडक्ट्स काफी महंगे भी पड़ते हैं। ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं, कुछ ऐसे नेचुरल टिप्स जिनसे न सिर्फ आपके बालों में कलर काफी समय तक टिका रहेगा बल्कि आपके बाल मजबूत और शाइनी भी बनेंगे। 

 

 

हेयर मास्क-1 
एक पैन में 1/2 कप जैतून का तेल लें। इसमें 2 चम्मच अनसॉल्टेड बटर मिलाएं। आखिर में 1 चम्मच ड्राय रोजमेरी मिलाएं और इसे 5 मिनट तक उबलने दें। अब इसे छान लें। गुनगुना होने पर आप इसे अपने बालों में लगाकर मसाज करें। एक घंटे के लिए छोड़ दें और फिर किसी शैम्पू से धो लें।

हेयर मास्क-2 
एक केले को पहले मैश कर लें। इसमें 2 टेबलस्पून नारियल का तेल मिलाएं। आखिर में एक अंडे को तोड़कर उसमें डाल दें। अब इसे अच्छी तरह से मिलाएं। इस मास्क को बालों पर हेयर मास्क की तरह लगाएं। मास्क को 40 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर अपने बालों को शैंपू से धो लें।


हेयर मास्क के अलावा आप कुछ सावधानियों का ध्यान रखकर भी हेयर कलर लम्बे समय तक बालों में बरकरार रहता है। जैसे, आप कहीं बाहर निकलें, तो बालों को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए हमेशा ही हैट या स्कार्फ का इस्तेमाल करें। इससे भी बालों का हेयर कलर फेड होने से बच जाएगा। साथ ही हेयर स्टाइलिंग करते वक्त बहुत ज्यादा हीटिंग मटीरियल यूज करने से बचें। पूल में स्विमिंग करने जाने से पहले बालों में नारियल तेल लगाना न भूलें।
 


Source link

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *