Happy New Year 2021 : अपनी Resolution लिस्ट में इन पांच बातों को जरूर करें शामिल, खुश रहने के साथ रहेंगे पॉजिटिव

Spread the love

नए साल पर अक्सर लोग तरह-तरह के संकल्प (resolutions) लेते हैं। अपने लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने सभी की कोशिश रहती है कि अपनी प्राथमिकताओं के हिसाब से कोई प्रण लिया जाए। जैसे, अगर किसी की प्राथमिकता सरकारी नौकरी है, तो उसका रेज्यूलेशन हो सकता है कि आने वाले साल में जमकर पढ़ाई करेगा। ऐसे में हम आपको ऐसे रेज्यूलेशन बता रहे हैं, जिन्हें आप अपनी लिस्ट में जोड़ सकते हैं- 

 

ट्रैवलिंग एक्सपीरियंस 
नए साल की शुरुआत आप पुराने साल की थकान और तनाव को एक खुशनुमा सफर तय करके भी दूर कर सकते हैं। नए साल में तय कीजिए आपको कहां जाना हैं और बस बस्ता उठाए निकल पड़े खुद के लिए सुकून तलाशने। ऐसा करने से आप पूरा साल फ्रेश फील करेंगे। 

 

 

दोस्तों को कराएं फील स्पेशल 
अपनी सफलता और नाकामी को शेयर करने के लिए हर समय आपको अपने अपनों की जरूरत महसूस होती है। ऐसे में आपकी लाइफ में कई ऐसे लोग मौजूद होते हैं जिनका आपको जीवन में अहम रोल होता है। नए साल में उन सभी लोगों को अहसास करवाएं कि वो लोग आपके लिए क्या मायने रखते हैं। ऐसा करने से आपके रिश्ते और भी गहरे हो सकते हैं। 

 

 

गैजेट की लत से छुटकारा 
आज के समय में लोग अपनों से ज्यादा इंटरनेट और मोबाइल पर ही लगे रहते हैं। जिसकी वजह से आपका अधिकतर समय बेवजह ही नष्ट हो जाता है। नए साल में आप यह तय कर सकते हैं कि गैजेट के साथ दिन में आप कितना समय बिताएंगे।
 
 

फिटनेस पर करें काम 
भागती-दौड़ती जिंदगी में अक्सर हम अपनी सेहत का ख्याल नहीं रख पाते।ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि सेहत के महत्व को समझते हुए अपनी फिटनेस पर ध्यान दें।आप अपनी लिस्ट में वर्कआउट, हेल्दी डाइट, हैप्पीनेस टिप्स आदि को जोड़ सकते हैं।

 

अपने सपनों को हकीकत में बदलने का प्रयास 
दुनिया में हर किसी का सपना होता है, जिसे वो सच करके दिखाना चाहते हैं।ऐसे में सपनों को हकीकत में बदलने के लिए जरूरी है कि उनके लिए प्रयास किए जाएं।आपका सपना जो भी है, आपको बस उसे पूरा करने के लिए पूरी कोशिश करनी है।


Source link

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *