IRCTC ने तेजस एक्सप्रेस यात्रियों के लिए लांच किए आकर्षक पैकेज, जानें क्या है खास

Spread the love

रेल यात्रियों के बीच अहमदाबाद और मुंबई के बीच चलाई जा रही तेजस एक्सप्रेस की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए इंडियन रेल कैटरिंग टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने कई आकर्षक टूर पैकेजों की घोषणा की है।

आईआरसीटीसी दिसंबर सप्ताह के पहले 3 दिन के लिए तेजस एक्सप्रेस के क्यूरेटेड पैकेज को पेश करेगी। इस टूर पैकेज में यात्री मुंबई, वड़ोदरा और अहमदाबाद घूम सकेंगे। हालांकि अभी तक इस टूर पैकेज की कीमत अभी तय नहीं की गई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि एक दिन के लिए इस टूर पैकेज की कीमत लगभग 2000 रुपये प्रति यात्री होगी। IRCTC के मुंबई और अहमादाबाद तेजस एक्सप्रेस में दिए जा रहे टूर पैकेज की बुकिंग करने वाले यात्री को 4 स्टार होटल में ठहराया जाएगा।

इस टूर पैकेज में यात्रियों को वड़ोदरा और अहमदाबाद की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक जगहों पर घुमाने ले जाया जाएगा। IRCTC’s के west zone के जनरल मैनेजर Rahul Himalian के मुताबिक यात्रियों को घुमने के लिए वाहन भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

मुंबई की यात्रा में लक्ष्मी विलास पैलेस, अक्षरधाम मंदिर, साबरमती रिवरफ्रंट, शामिल होंगे। गुजरात में साबरमती आश्रम। मुंबई के लिए भी गुजरात से जाने वाले यात्रियों के लिए इसी तरह का पैकेज आईआरसीटीसी द्वारा तैयार किया जा रहा है।

कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से पिछले 7 महीनों से बंद तेजस एक्सप्रेस एक बार फिर 17 अक्टूबर से पटरी पर दौड़ेगी। कोरोना महामारी के पहले जहां ये ट्रेन 95 फीसदी तक भर के चलती थी वहीं अब ये ट्रेन 40 फीसदी तक भर के चल रही है। प्रीमियम आउटस्टेशन ट्रेन में 736 यात्रियों की क्षमता है। आईआरसीटीसी वर्तमान में केवल 60 प्रतिशत सीटें प्रदान कर रहा है, जबकि कोचों के अंदर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए वैकल्पिक सीट उपलब्ध हैं। 


Source link

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *